कोरोना से लड़ने के लिए शिरडी वाले साईंबाबा 51 करोड़ रुपए दे रहे हैं!
महाराष्ट्र का शिरडी साईं मंदिर. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में 51 करोड़ रुपए की मदद दी है. मंदिर को चलाने वाले शिरडी साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट ने 27 मार्च को इस बात की जानकारी दी. कोरोना से लड़ने के लिए बने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में ट्रस्ट ने ये रकम डोनेट की.
ट्रस्ट के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अरुण डोंगरे ने कहा,

‘जिस कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है उससे लड़ने के लिए हमारी राज्य सरकार और केंद्र सरकार पूरी तरह तैयार है. ट्रस्ट की एड-हॉक कमिटी ने सीएम रिलीफ फंड में 51 करोड़ रुपए देने का फैसला किया है.’

Copy

श्री साईं बाबा अस्पताल और श्री साईंनाथ अस्पताल में भर्ती मरीज़ों और उनके रिश्तेदारों को ट्रस्ट खाना पहुंचा रहा है. शिरडी में आने वाले अनाथालयों, वृद्धाश्रमों, मूक बधिर लोगों के स्कूलों में भी खाना पहुंचाया जा रहा है. बंदोबस्त के काम में लगे पुलिसकर्मी, शिरडी बस डिपो में बैठे जरूरतमंद लोगों को भी खाना दिया जा रहा है.

अरुण डोंगरे ने आगे कहा कि ट्रस्ट ने हमेशा मुसीबत के वक्त देश की मदद की है. केरल में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए 5 करोड़ रुपए दिए थे. महाराष्ट्र बाढ़ प्रभावितों के लिए 12 करोड़ और पुलवामा हमले के बाद शहीदों के परिवार के लिए 2.51 करोड़ रुपए दिए थे.

भारत में कोरोना के क्या हालात?

कोरोना ट्रैकर के मुताबिक, भारत में कोरोना के 724 कन्फर्म मामले आ चुके हैं. 18 की मौत हो चुकी है. 67 रिकवर हुए हैं. केरल में सबसे ज्यादा 137 मामले आए हैं. इनमें से 11 रिकवर कर चुके हैं. वहीं महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है. अब तक 130 मामले आए हैं. 15 ठीक हो चुके हैं और 4 की मौत हुई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here