बिहार में चुनाव की तारीखों का एलान होते ही लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान फिर से इमोशनल हो गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि पिछले 50 साल में ऐसा पहली बार होगा जब उनके पापा, रामविलास पासवान इस चुनाव में सशरीर मौजूद नहीं होंगे. हालांकि, उन्होंने अपने प्रशंसकों और पार्टी कैडर को भरोसा दिलाया है कि वो डिजिटल तौर पर उनसे जुड़े रहेंगे. चिराग के पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं.

चिराग ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, “पिछले 50 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब आप सब के नेता और मेरे पापा इस चुनाव में बिहार में उपस्तिथ नहीं हो पाएँगे. मुझे विश्वास है कि वो जल्द डिजिटल माध्यम से सभी बिहारवासियों से जुड़ेंगे..”

Copy

लोजपा अध्यक्ष ने उन सभी नेताओं का आभार जताया है जिन्होंने दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर रामविलास पासवान का हाल चाल जाना. उन्होंने लिखा है, “पिछले कई दिनो में पापा के पुराने दोस्तों व सहयोगियों ने मुझे फ़ोन कर उनका हाल समाचार जाना. सबके मन में पापा के प्रति आदर देख कर उनका बेटा होने पर गर्व होता है. दल-गत राजनीति से उपर उठ कर अधिकांश नेताओं ने भी फ़ोन पर हाल जाना.”

चिराग ने एक अन्य ट्वीट में युवाओं से अपील की कि बिहार1st बिहारी1st की सोच के साथ आगे आएं, नया बिहार युवा बिहार बनाएं. उन्होंने लिखा, “पापा का अंश हूँ और विपरीत परिस्थितियों में लड़कर जीतना उन्हीं से सीखा है. इस मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े होने के लिए आप सब का आभार. जो लोग बिहार पर नाज़ करना चाहते है उन सभी से अपील करता हूँ कि बिहार1st बिहारी1st की सोच के साथ आगे आए नया बिहार युवा बिहार बनाएं..”

चिराग ने लिखा है, “चुनाव की घोषणा के इस महत्वपूर्ण अवसर पर थोड़ा भावुक भी हूँ. पापा अस्पताल में है और मार्गदर्शन करने वाले उनके शब्दों की कमी महसूस कर रहा हूँ. बिहारियों के लिए उनकी कल्पना को साकार करने की कोशिश करूँगा..”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here