अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि बिहार सरकार ने लाकडाउन के दौरान अन्य राज्य में फंसे मजदूरो के लिए जो सरकारी हेल्प लाइन नम्बर जारी किया है उसमे दस के बदले नौ अंक दिया है. ताजा अपडेट के अनुसार भाजपा विधायक सह कृषि मंत्री श्रवण कुमार ने ट्विट करते हुए जो नम्बर जारी किया है उसमे मात्र नौ अंक हैं.

बिहार के 600 मजदूर 5 ट्रक में कोलकाता से नवादा पहुंचे, पुलिस ने किया आइसोलेट : 21 दिन के लॉकडाउन का शुक्रवार को तीसरा दिन है. राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है. कुछ लोग सुबह सब्जी और दूध जैसे जरूरी सामान खरीदने घर से निकले और जल्द ही लौट गए. कोरोना का सबसे ज्यादा असर मजदूर वर्ग पर पड़ा है.

Copy

हजारों की तादाद में ये मजदूर देश के दूसरे हिस्सों से बिहार में अपने गांव लौट रहे हैं. नवादा नवादा में पुलिस ने प्रवासी मजदूरों के बड़े समूह को पकड़ा. 5 ट्रक में सवार होकर करीब 600 मजदूर कोलकाता से अपने गृह जिला छपरा लौट रहे थे. ये मजदूर कोलकाता के एक मिल में काम करते थे. लॉकडाउन के चलते मिल बंद हो गई थी. पुलिस ने पांचों ट्रक को जब्त कर लिया और मजदूरों को स्वास्थ्य जांच के लिए सदर अस्पताल ले गई.

उधर, राज्य में दो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से एक सिवान का रहने वाला है, जो हाल ही में दुबई से लौटा था. दूसरा नालंदा का है वह भी विदेश से आया था. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here