Patna: लॉकडाउन के बाद एअर इंडिया (Air India) ने अपनी सेवाएं शुरू करने के बारे में जानकारी दी है. एअर इंडिया ने बताया कि 1 मई से वो अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Routes) के लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी. साथ ही लॉकडाउन खत्म होने के ठीक अगले दिन यानी 4 मई से कुछ घरेलू रूटों के​ लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था. इसके बाद एअर इंडिया ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रूटों पर अपनी सेवाएं शुरू करने में देरी करने का फैसला लिया था. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू विमान सेवाएं बंद हैं. सरकारी विमानन कंपनी ने बताया कि कुछ चुनिंदा घरेलू रूटों पर 4 मई से​ टिकट बुक करना शुरू कर देगी. इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु भी शामिल हैं.

Copy

एअर इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी में बताया कि वर्तमान में लॉकडाउन की वजह से उसने 31 मई तक अंतरराष्ट्रीय रूटों पर टिकट बुकिंग की सेवा बंद कर दी है. वहीं, घरेलू रूटों के लिए यह सेवा 3 मई तक बंद है.

बता दें कि लॉकडाउन के दूसरे चरण के ऐलान के बाद केंद्र सरकार ने कहा था कि अगर किसी यात्री ने 15 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए 24 मार्च से लेकर 14 अप्रैल के बीच कोई टिकट बुक किया है तो विमान कंपनियों को इसका पूरा रिफंड देना होगा. कोई भी कंपनी किसी भी वजह से टिकटों के रिफंड में कटौती नहीं करेंगी. इसके पहले निजी क्षेत्र की विमान कंपनी IndiGo ने अपनी उड़ानें शुरू करने के लिए नया प्लान जारी किया था. कंपनी ने 4 मई से उड़ानें शुरू करने की जानकारी दी है. बता दें कि एविएशन मिनिस्ट्री ने भी 3 मई रात 11:59 बजे तक कोई भी फ्लाइट नहीं उड़ाने का फैसला किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here