Patna: मंगलवार शाम को बिहार में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 535 हो गई है. बिहार के कुल 32 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. जहां अब तक सूबे में कोरोना संक्रमण से चार लोगों की मौत हो चुकी है.

तो वहीं इस संबंध में मंगलवार शाम को अपने दूसरे अपडेट में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि कैमूर में एक और कटिहार में 5 नए मामले सामने आए हैं. कटिहार में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 5 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है.

Copy

आपको बता दें कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था. सूबे में अब तक 32 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 102 मामले सामने आ चुके हैं. अब तक नालंदा, नालंदा, पटना, सीवान, बक्सर, रोहतास, कैमूर, गोपालगंज, बेगुसराय, गया, पूर्वी चंपारण, भागलपुर, अरवल, नवादा, सारण, औरंगाबाद, भोजपुर, वैशाली, बांका, लखीसराय, मधेपुरा, जहानाबाद, दरभंगा आदि में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में मंगलवार को रिकार्ड वृद्धि होने से संक्रमण के मामले 50 हजार के करीब पहुंच गए और 200 और मौतें होने से मृतक संख्या 1600 से ऊपर चली गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घातक वायरस संक्रमण के प्रसार को लेकर शाम पांच बजे के अपने आधिकारिक अपडेट में कहा कि कोविड-19 से सोमवार शाम से 194 मौतें हुई हैं जिससे मृतक संख्या बढ़कर 1,583 हो गई है, जबकि 3,875 नए मामले सामने आने से कुल मामले बढ़ कर 46,711 हो गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here