Patna:बिहार में कोरोना के एक और मरीज की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो चुकी है. इन मरीजों में से एक की मौत पूर्व में हो चुकी है और दो पॉजिटिव मरीजों की फिर से की गई जांच में वो कोरोना निगेटिव पाए गए हैं वहीं एक कोरोना पॉजिटिव पाई गई एक महिला की भी जांच रिपोर्ट निगेटिव मिली है जिसके बाद उसे घर भेज दिया गया है.

आज सुबह पटना स्थित आरएमआरआइ में कोरोना सैंपल्स की जांच शुरू हो चुकी है. आरएमआरआई में आज सुबह हुई 44 नमूनों की जांच में 43 की रिपोर्ट नेगेटिव और एक की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. अभी अभी मिली जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय गोपालगंज निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और इसका सैंपल गोपालगंज से ही आरएमआरआई भेजा गया था . आर एम आर आई ने बताया कि युवक गोपालगंज में ही है और वह दुबई से बिहार लौटा था.

Copy

जानकारी के मुताबिक युवक गोपालगंज के थावे के बेदूटोला क्षेत्र का रहनेवाला है. पूरे इलाके को आइसोलेट किया गया है और उसके परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटाइन में रखा गया है.

बता दें कि दो दिन पूर्व राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इस बात की जानकारी दी थी कि राज्य में 15 से 23 मार्च के बीच करीब 3,258 लोग सीधे विदेश से आए हैं इनकी जांच निहायत जरूरी है. मुख्य सचिव ने जांच की व्यवस्था के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को दिए थे. जिसके बाद विदेश से आए लोगों की जांच और सैम्पल लेने का कार्य प्रारंभ करा दिया गया है. रविवार को 811 लोगों की जांच हुई है. इसमें सभी 38 जिले के लोग शामिल हैं. 20 मार्च को आए लोगों की अभी हो रही है जांच, जिसमें आज पहली पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है.

बता दें कि इससे पूर्व मुंगेर जिले के रहनेवाले युवक सैफ की कोरोना से मौत हो चुकी है और उसके संपर्क में आए करीब 10 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here