Patna: बिहार में कोरोना के छह और मरीज मिले जिसके साथ ही सूबे में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 556 हो गई है. शुक्रवार की सुबह पॉजिटिव पाए गए सभी मरीज समस्तीपुर के हैं. बताया जा रहा है कि इनमें चार रोसड़ा (Rosra) के और दो हसनपुर (Hasanpur) के रहने वाले हैं. तो वहीं समस्तीपुर में इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर सात हो गई है.

बताते चले कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने ट्वीट कर जानकारी दी कि इनमें दो व्यक्ति की उम्र 35 वर्ष, दो की 50 वर्ष जबकि एक की 39 और एक की 57 वर्ष है. उन्होंने कहा कि अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये राज्य के बाहर से आए थे या स्थानीय ही हैं.

Copy

गुरुवार को भी कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए थे. राज्य के कुल 38 जिलों में से 33 जिलों में कोविड-19 के मामले सामने आए थे. अब कोरोना प्रभावित जिलों की सूची में किशनगंज का नाम भी शामिल हो गया है. शुक्रवार को रोहतास में 2 और पटना-औरंगाबाद, जहानाबाद, शिवहर, किशनगंज व भागलपुर में एक-एक नए मामले सामने आए थे.

गुरुवार को रोहतास जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 70 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई थी. इस बुजुर्ग को गुरुवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मृतक पहले से ही श्वास रोग से पीड़ित थे और वो इलाज के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार में भर्ती थे. इसी के साथ बिहार में कोरोना संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है.

गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था. सूबे में अब तक 33 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 102 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि राजधानी पटना में 47 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. अब तक बक्सर, रोहतास, नालंदा, सीवान, कैमूर, मधुबनी, गोपालगंज, भोजपुर, औरंगाबाद, बेगूसराय, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, कटिहार, पूर्वी चंपारण, सारण, सीतामढ़ी, गया, जहानाबाद, दरभंगा, अरवल, लखीसराय, नवादा, शिवहर, वैशाली, बांका, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, शेखपुरा, लसमस्तीपुर और किशनगंज में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here