आज भले ही हमारा देश चांद पर पहुंच गया है हैं लेकिन आज भी हम कहीं न कहीं जातिवाद के गहरे रोज से बुरी तरह ग्रसित है। इक्कीसवीं सदी के बदलते हिंदुस्तान में ऐसे रोज ना जाने कितने मामले आते है जो जिससे नवीन भारत का माथा शर्म से झुक जाता है।

एक ऐसा ही मामला उत्तरप्रदेश के अमरोहा जिले में देखने को मिला है। जहां एक दलित युवक को मंदिर में पूजा करने के विवाद को लेकर गोली मार दी गई।
बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने युवक को मंदिर में पूजा करने से रोका था। इसी के बाद से विवाद बढ़ गया और युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात की जानकारी मिलते ही एसपी डाॅ. विपिन ताड़ा खुद मौके पर पहुंचे और हत्यारोपियों की गिरफ्तारी का आदेश दिया।

Copy

पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया

यह वारदात अमरोहा जिले के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव डोमखेड़ा में हुई। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले दलित युवक मंदिर में पूजा करने गया था। वहां कुछ लोगों ने उसे पूजा करने से रोका। इसी के बाद से दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया। इस मामले को लेकर कुछ लोगों ने कोतवाली में तहरीर भी दी थी, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। तहरीर में कई लोगों पर पूजा से रोकने की बात कही थी। इसके बाद शनिवार देर रात युवक की हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस में हडकंप मच गया।

हालांकि एसपी डा विपिन ताड़ा के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है, परिजनों की तहरीर के आधार पर एक ही परिवार के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here