देश भर में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना के कहर के बीच लॉकडाउन का दंभ झेलते एक ६६ वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार ने अपने आंगन में मेन नल के पानी में मल मूत्र के जमा होने के कारण हो रही परेशानियों को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी, सीएम नीतीश सहित स्थानीय मेयर सीता साहू और पाटलिपुत्र थाना के प्रभारी को चिट्ठी लिखकर अपनी समस्याओं को बताया है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है –

माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी,
आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश जी,
मेयर सीता साहू महोदया,
थाना प्रभारी पाटलिपुत्र महोदय,
मैं एक टैक्स पेयर, 2A/39 टेक्सट बुक कोलोनी, इंद्रापुरी पटना का नागरिक हूं। पेशे से पूर्व पत्रकार एवं वर्तमान में आईएएस की तैयारी के लिए पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराकर जीवन यापन करने वाला 66 वर्षीय व्यक्ति हूं।
वर्तमान में मेरी समस्या ये है कि मेरे बाथरूम में और मेरे आंगन में मेन नल का पानी मल मूत्र के साथ जमा हो जाता है। एक माह से शिकायत करने के बावजूद भी स्थानीय स्तर से इसका निपटारा नहीं किया जा रहा है। धीरे धीर मच्छरों का प्रकोप और डायरिया का प्रकोप मेरे सात सदस्य वाले परिवार पर बढ़ता जा रहा है।

Copy

आज तक 18 नागरिकों की मृत्यु पर मेरे देश में हाहाकार मचा है पर मेरे 40 वर्षीय सामाजिक सेवा का दंश मेरे और मेरे परिवार को धिक्कार कर रहा है। मेरे जीवन का मानव मूल्य, सामाजिक दायित्व का सोच और उसका जीवन भर का क्रियन्विति भी मुझे धिक्कारता है। यह दोष मेरे साधना का है, संकल्प का है और अंतिम सांस तक लड़ने का है। बस अब और अधिक नहीं। आपलोग व्यस्त है, अनन्य सुविधाओं में व्यस्त है। मस्त रहिए स्वस्थ रहिए, कोरोना तो हमलोगों के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here