Patna:21 दिन के लॉकडाउन का शुक्रवार को तीसरा दिन है. राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में लॉकडाउन का असर देखा जा रहा है. कुछ लोग सुबह सब्जी और दूध जैसे जरूरी सामान खरीदने घर से निकले और जल्द ही लौट गए. कोरोना का सबसे ज्यादा असर मजदूर वर्ग पर पड़ा है. हजारों की तादाद में ये मजदूर देश के दूसरे हिस्सों से बिहार में अपने गांव लौट रहे हैं. नवादा नवादा में पुलिस ने प्रवासी मजदूरों के बड़े समूह को पकड़ा. 5 ट्रक में सवार होकर करीब 600 मजदूर कोलकाता से अपने गृह जिला छपरा लौट रहे थे. ये मजदूर कोलकाता के एक मिल में काम करते थे. लॉकडाउन के चलते मिल बंद हो गई थी. पुलिस ने पांचों ट्रक को जब्त कर लिया और मजदूरों को स्वास्थ्य जांच के लिए सदर अस्पताल ले गई.

उधर, राज्य में दो और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से एक सिवान का रहने वाला है, जो हाल ही में दुबई से लौटा था. दूसरा नालंदा का है वह भी विदेश से आया था. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है.

Copy

नवादा में ट्रक से उतारे गए मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया.

सिवान: शुक्रवार को जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिला. मरीज नौतन थाना क्षेत्र के अंगौता गांव का रहने वाला है. पुलिस ने पूरे गांव को आइसोलेट कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची. गांव के हर घर को सैनिटाइज किया गया.

छपरा: छपरा में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ज्यादा सख्त दिखी. इसका असर भी दिख रहा है. लोग जरूरी सामान लेने के लिए घर से बाहर निकलते देखे. इस बीच, कालाबाजारी के आरोप में 15 दुकानें बंद कराई गई हैं.

बेगूसराय: कोरोनावायरस की संदिग्ध महिला की सदर अस्पताल में मौत हो गई. वह 19 मार्च को दिल्ली से आई थी. डॉक्टरों के उसके कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई है. महिला के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है. उसकी मौत के बाद सदर अस्पताल में हड़कंप मच गया. मौके पर सिविल सर्जन और डीएस समेत कई पदाधिकारी पहुंचे. मृतक के परिजन से पूछताछ की गई. महिला साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सन्हा गांव की रहने वाली थी.

बक्सर: शहर से लेकर ग्रामीण बाजारों तक कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट दिखा. अधिकारी गांव में घूमकर जायजा ले रहे हैं. ग्रामीण इलाकों से कालाबाजारी की शिकायतें मिलीं. कुछ इलाकों में खाद्य सामग्रियों के दाम बढ़े हुए हैं. बाहर से आए लोगों के चलते गांव के लोग डरे हुए हैं.

दरभंगा: लॉकडाउन लागू कराने के लिए एसएसपी दल बल के साथ सड़क पर गश्त कर रहे हैं. नियम तोड़ने वालों से उठक-बैठक कराई गई है. कई जगह लोग पुलिस से उलझते देखे गए.

गया: गया में लॉकडाउन के चलते मध्यप्रदेश के पिंडदान करने आए दर्जनों लोग फंस गए हैं. उन्हें खाने तक की किल्लत हो रही है. पिंडदानियों ने बिहार सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

छपरा: सारण जिले में लॉकडाउन का असर दिख रहा है. जिला मुख्यालय छपना में पुलिस काफी अलर्ट दिखी. पुलिस ने कई जगह लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर लाठीचार्ज किया. पुलिस ने सड़क पर बेवजह घूमने वाले युवकों को खदेड़-खदेड़कर पीटा है.

कैमूर: कैमूर में पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाई. कई लोगों को उठक-बैठक कराई गई है. इसके साथ ही डीएम और अन्य अधिकारी लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे हैं.

सीवान: सीवान में लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने सब्जी मार्केट को दूसरी जगह शिफ्ट किया है. लॉकडाउन तोड़ने वालों पर एफआईआर की जा रही है.

अररिया: अररिया में बेवजह सड़क पर बाइक चला रहे युवकों को डीएम और एसपी ने खदेड़ा है. कुछ युवकों को पुलिस पकड़कर थाने ले गई. परिजनों द्वारा माफी मांगने पर युवकों को छोड़ा गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here