Patna: पुलिस और प्रशासन समेत आम लोगों को भी हैरान करने वाला मामला छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में सामने आया. जहां बीते 5 मई को सड़क पर अचानक हवा में नोट उड़ते और बिखरे दिखाई दिए. तो वहीं जब ग्रामीण करीब पहुंचे तो देखा कि अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा कार से नोट हवा में उड़ाए जा रहे हैं. जिसके बाद ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाई और मामले की सूचना स्थानीय पुलिस थाने में दी, लेकिन नोट को हाथ नहीं लगाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल कवर्धा के नगर पंचायत पांडातराई के प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सफेद रंग की कार थी, जिसमें कुछ लोग बैठे थे. उनके द्वारा दस, बीस, 100, 200 और 500 रुपयों के नोट हवा में उड़ाये जा रहे थे. चलती कार में इस तरह की हरकत की गई है. मुख्य मार्ग में ये कार तेज रफ्तार में थी. इसलिए कोई कार का नंबर नहीं लिख पाया. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए ग्रामीणों ने तत्काल मामले की जानकारी पांडातराई पुलिस को दी. पुलिस ने ग्लब्स लगाकर नोट एकत्रित किए. अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Copy

स्थानीय लोगों ने बताया कि पंडरिया क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं, लेकिन कोरोना महामारी के संकट काल में हर कोई सतर्क है. इसलिए किसी ने लालच नहीं दिखाया और पुलिस को मामले की सूचना दी. पंडरिया पुलिस थाने के प्रभारी वीपी तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों ने नोट उड़ाने की शिकायत की, जिसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा और सावधानी बरतते हुए नोटों को जब्त किया. मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. कार को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की गई, लेकिन तब तक वह निकल चुकी थी. मामले में अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here