भारत-नेपाल में सीमा (India Nepal Border Dispute) को लेकर चल रहे विवाद के बीच बिहार के सीतामढ़ी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, जानकीनगर बॉर्डर पर नेपाल शस्त्र बल की ओर से फायरिंग (Nepal Police Firing) की गई है, जिसमें खेत पर काम कर रहे एक भारतीय शख्स की मौत हो गई, वहीं दो अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

नेपाल पुलिस ने की अंधाधुंध फायरिंग

जानकारी के मुताबिक, फायरिंग का पूरा मामला नारायणपुर और लालबन्दी बॉर्डर इलाके का है। पिपरा परसाइन पंचायत के जानकी नगर बॉर्डर पर कुछ लोग खेत में काम रहे थे। इसी दौरान नेपाल की शस्त्र बल ने इन लोगों पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दिया। जिसमें जानकी नगर टोले लालबन्दी के निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय बेटे डिकेश कुमार की मौत हो गई।

एक शख्स की मौत, दो गंभीर रूप से घायल
नेपाल पुलिस की फायरिंग में दो लोग घायल हुए हैं। इनमें बिनोद राम के बेटे उमेश राम को दाहिनी बांह में गोली लगी है। इनके अलावा सहोरबा निवासी बिंदेश्वर ठाकुर के बेटे उदय ठाकुर को दाएं जांघ में गोली लगी है। दोनों घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए इलाज के लिए सीतामढ़ी रेफर किया गया है। फिलहाल बॉर्डर पर दोनों देशों के जवान तैनात हैं। सीमा पर तनाव की स्थिति नजर आ रही है। मौके पर जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी पहुंच गए हैं।

Copy

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here