Patna: CM नीतीश कुमार ने राज्य सरकार के सभी विभागों की सूचना एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराने के लिए बनाई गई सरकार की कॉमन इंटीग्रेटेड वेबसाइट का शनिवार को लोकार्पण किया.

नीतीश ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा डेवलप की गई कॉमन इंटीग्रेटेड वेबसाइट का लोकार्पण करने के बाद कहा कि सभी सूचनाएं एक जगह एकत्रित होने से लोगों को जानकारी मिलने में सुविधा होगी. सभी विभागों के कार्यकलापों की अपडेट जानकारी और सूचनाएं एक साथ मिल सकेंगी. उन्होंने इस पहल की सराहना करते हुए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को बधाई दी और कहा कि सभी विभाग इस वेबसाइट का उपयोग करें एवं अपने विभाग से संबंधित सूचनाओं को इस पर नियमित रूप से अपडेट करें.

Copy

इस वेबसाइट के जरिए सभी विभागों की सूचनाओं को एक ही प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा. सभी विभागों की सूचनाओं का अपडेशन इस प्लेटफार्म से किया जा सकेगा. इसके लिए सभी विभागों के सूचना प्रौद्योगिक (आईटी) मैनेजर एवं नोडल पदाधिकारी को प्रशिक्षित किया गया है. सूचनाओं का अपडेशन सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग एवं संबंधित विभाग दोनों के द्वारा किया जा सकेगा.

यह एक डायनमिक वेबसाइट है. विभागों के अपने स्तर से अपडेशन किए जाने के कारण किसी पर किसी प्रकार की निर्भरता नहीं रहेगी. इस इंटीग्रेटेड कॉमन वेबसाइट को आज गो लाइव किया जा रहा है. विभागों के द्वारा अन्य जो भी सुझाव दिए जाएंगे उनके आधार पर इसे कस्टमाइज करके इसमें सुधार करने की सुविधा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here