PATNA : देश-दुनिया में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. भारत में 14 लाख के करीब कुल कोरोना मामले हैं. बीते एक हफ्ते में 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई है. कोरोना जांच में तेजी लाने के लिए आज पीएम मोदी तीन हाईटेक टेस्ट सेंटर का उद्घाटन करेंगे. केंद्र सरकार आज राज्यों के साथ बैठक भी करेंगी. इधर, राजस्थान में जारी सियासी घमासान चरम पर है. विधानसभा सत्र को लेकर राज्यापल और गहलोत आमने-सामने हैं. कांग्रेस नेता ने आज एक और वीडियो जारी किया. इसके साथ उन्होंने लिखा- चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है, इस सत्य को छिपाना एंटी नेशनल है.

अमेरिका और चीन के बीच जारी हुआ घमासान अब काफी आगे तक बढ़ गया है. पहले अमेरिका ने ह्यूस्टन में चीन के एक दूतावास को बंद करवाया और अब चीन ने भी ऐसा ही किया. चीन ने आदेश दिया था कि अमेरिका चेंगदू में मौजूद अपने दूतावास को खाली करे, अब डेडलाइन खत्म होने से पहले अमेरिका ने इसे खाली करने की तैयारी कर ली है. सोमवार को अमेरिका ने अपना झंडा दूतावास से उतार दिया. राजस्थान में कांग्रेस की लड़ाई कोर्ट और अब राजभवन तक जा पहुंची है. वहीं हाईकोर्ट के फैसले के बाद जहां सुप्रीम कोर्ट सोमवार को स्पीकर सीपी जोशी की सचिन पायलट खेमे के विधायकों को भेजे गए नोटिस के मामले पर आज 11 बजे से सुनवाई करेगा. वहीं एक और याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बसपा के छह विधायक के कांग्रेस में विलय के खिलाफ स्पीकर के समक्ष दायर उनकी याचिका में कार्रवाई नहीं होने को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. दिलावर की याचिका पर सोमवार को हाईकोर्ट में सुवाई होगी. इसमें विधानसभा स्पीकर, सचिव सहित बसपा के छह एमएलए को भी पक्षकार बनाया गया है.

Copy

राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट में रविवार को नया मोड़ आ गया है. बसपा ने व्हिप जारी कर पार्टी टिकट पर चुनाव जीतने वाले सभी छह विधायकों को कांग्रेस की ओर से लाए गए विश्वास मत के खिलाफ वोट करने को कहा है. जबकि एक साल पहले ही बसपा की राज्य ईकाई का कांग्रेस में विलय हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को नोएडा, मुंबई और कोलकाता में उच्च क्षमता वाली कोविड-19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे जिससे देश में परीक्षण करने की क्षमता बढ़ेगी, बीमारी की शुरुआती पहचान हो सकेगी और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी. पीएमओ की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here