PATNA : रेलवे के इतिहास में पहली बार कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन में देश में ट्रेनों का संचालन तक बंद रहा, अनलॉक होने पर ट्रेन संचालन अब धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। इस दरमियान रेलवे कोरोना से बचाव को लेकर पूरी तरह सतर्क है और पूरे एतिहात के साथ ट्रेन संचालन कराने की जुगत कर रहा है। कर्मचारियों के साथ यात्रियों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए रेलवे ने अब कोविड-19 प्रिवेंशन ट्रैवल किट का वितरण शुरू कराया है, जिसकी कीमत महज बीस रुपये रखी गई है।

अनलॉक के बाद रेलवे अब धीरे धीरे ट्रेनों को पटरी पर उतार रहा है। इससे पहले वह यात्रियों की कोरोना से सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सजग है। इसी वजह से रेलवे ने सभी स्टेशनों पर यात्रियों को कोविड-19 प्रिवेंशन ट्रैवल किट उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है, 20 रुपये कीमत वाली इस किट के लिए कियॉस्क लगाने की भी तैयारी है।

Copy

उत्तर मध्य रेलवे ने न्यू इनोवेटिव नॉन फेयर आइडिया स्कीम के तहत बड़े स्टेशनों पर कियॉस्क लगाने जा रहा है। इनके माध्यम से यात्रियों को किट उपलब्ध कराई जाएगी। इस किट में एक हुड कैप, एक जोड़ी शू कवर, दस्ताने, एक मास्क और तीन पाउच हैंड सैनिटाइजर होगा। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी केशव त्रिपाठी ने बताया कि प्रयागराज जंक्शन पर कियॉस्क लग चुका है। कानपुर सेंट्रल पर भी जल्द ही इसकी स्थापना कर दी जाएगी। इससे प्रतिवर्ष रेलवे को 50 हजार रुपये की आय होने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here