Patna: बिहार के रोहतास जिला के दिनारा थाना क्षेत्र के कैथहर में राजद के छात्र नेता मनोज यादव की रोहतास में हत्याकर दी गई है. बताया जा रहा है कि मनोज के सिर सहित विभिन्न जगह पर कई गोलियां मारी गई है. राजद का छात्र विंग संभाल रहे पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव के मनोज करीबी माने जाते थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि अक्सर तेजप्रताप यादव के यहां मनोज का आना जाना लगा रहता था.

आपको बताते चले कि मृतक मनोज यादव बक्सर जिला के राजपुर प्रखंड अंतर्गत पानापुर के निवासी थे. पहले तो ऐसा प्रतीत हुआ कि सड़क दुर्घटना में मनोज की मौत हुई है. लेकिन शव देखने से परिजनों ने स्पष्ट किया कि गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बता दें कि यह इलाका रोहतास (Rohtas) तथा बक्सर का सीमावर्ती क्षेत्र है. रात में वह बाइक से अपने घर से निकले थे. लेकिन फिर खबर आई कि मनोज की गोली मारकर हत्या कर दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मनोज के शव को अपने कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया. इस वारदात को क्यों अंजाम दिया गया इस संबंध में पुलिस छानबीन कर रही है.

Copy

मनोज यादव बक्सर जिला के धनसोई थाना अंतर्गत पानापुर गांव के निवासी थे. यह इलाका रोहतास तथा बक्सर का सीमावर्ती क्षेत्र हैं. परिजनों का कहना है कि वह कल रात अपनी बाइक में पेट्रोल लेने के लिए कह कर घर से निकला था लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटा तो परिजनों की चिंता हुई. जब परिजन मनोज को ढूंढने निकले तो पता चला कि बीच सड़क पर उसकी हत्या कर दी गई. जिस कैथहर गांव में मनोज की हत्या हुई. वह इलाका रोहतास जिला का है. ऐसे में रोहतास पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने पुष्टि की कि बक्सर के रहने वाले मनोज की हत्या रोहतास जिला में हुई है.

बिक्रमगंज के डीएसपी राज कुमार ने बताया कि मनोज यादव की गोली मारकर हत्या हुई है. पहले तो खबर मिली कि बाइक दुर्घटना का मामला है. लेकिन शव देखने के बाद प्रतीत हुआ कि मनोज के सिर सहित विभिन्न जगह पर कई गोलियां मारी गई है. जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि परिजनों से जानकारी ली जा रही है. इसके आधार पर पुलिस छानबीन में लग गई है. जो भी अपराधी होगा वह पकड़े जाएंगे.

राष्ट्रीय जनता दल का छात्र विंग संभाल रहे पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव के मनोज करीबी माने जाते थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि अक्सर तेजप्रताप यादव के यहां मनोज का आना जाना लगा रहता था. इसके अलावा जब भी तेजप्रताप यादव बक्सर तथा रोहतास के इलाके में आते तो मनोज उनके साथ ही रहता था. किस परिस्थिति में मनोज की हत्या हुई यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. फिलहाल, राजद कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है. दिनारा के राजद कार्यकर्ता और पूर्व जिला परिषद सदस्य विकास यादव ने बताया कि मनोज यादव बक्सर तथा रोहतास जिले में संगठन के लिए बेहतर काम कर रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here