अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंबई के बांद्रा से अब्दुल बसित परिहार व जैद विलात्रा को गिरफ्तार किया है। दोनों का संबंध सैमुअल मिरांडा से बताया जा रहा है। सैमुअल मिरांडा पर मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।

बता दें कि सुशांत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI)ने मंगलवार को पहली बार मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती के माता-पिता से पूछताछ की। रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और मां संध्या से जांच एजेंसी ने लगभग आठ घंटे तक पूछताछ की। इसके अलावा मामले में रिया के भाई शौविक से एक बार फिर पूछताछ हुई। तीनों एक साथ डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां सीबीआइ की ठहरी है।

Copy

रिया से मंगलवार को नहीं हुई पूछताछ
रिया को सीबीआइ ने मंगलवार के दिन पूछताछ के लिए नहीं बुलाया। वह अब तक चार बार सीबीआइ के सामने पेश हो गई है। उससे सीबीआइ रिया से अब तक करीब 35 घंटे पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा सुशांत के कुक नीरज सिंह, करीबी दोस्त सैमुअल मिरांडा, स्टाफ केशव और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी सीबीआइ ने पूछताछ की। इनसे पहले भी पूछताछ हो चुकी है।

ईडी ने एक बार फिर होटल व्यवसायी गौरव आर्या से पूछताछ की
वहीं दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में मनी लांड्रिंग की जांच कर रही है। मंगलवार को ईडी ने एक बार फिर होटल व्यवसायी गौरव आर्या से पूछताछ की। रिया चक्रवर्ती से ड्रग्स संबंधी बातचीत सामने आने के बाद ईडी ने गोवा के होटल आर्या को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। वह रविवार को गोवा से मुंबई पहुंचा था। वह गोवा स्थित होटल टैमरिंड एवं कैफे कोटिंगा के मालिक है। रिया की उनके साथ 2017 की एक चैट ईडी को प्राप्त हुई है। इससे पता चलता है कि रिया न सिर्फ सुशांत के साथ रहते हुए, बल्कि उससे काफी पहले से ड्रग्स के चक्कर में प़़ड चुकी थीं। ईडी सूत्रों के अनुसार उनसे रिया के साथ हुई उसकी चैट को लेकर ही पूछताछ की गई है। आर्या का कहना है कि सुशांत मामले से उसका कोई लेना-देना नहीं है। वह सुशांत से कभी नहीं मिला, लेकिन रिया से 2017 में मिला था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here