PATNA : लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों और आम लोगों की मदद कर रीयल हीरो की पहचान बनाने वाले बॉलीवुड स्टार सोनू सूद बिहार के आरा की एक छात्रा के लिए भी मसीहा बन गये। सोनू सूद की पहल पर करमन टोले की रहने वाली छात्रा का ऋषिकेश स्थित एम्स में ऑपरेशन किया गया। छात्रा की बहन की एक ट्वीट पर एक्शन में सोनू की टीम ने घंटों में ही ऑपरेशन की सारी व्यवस्था कर दी। इसके बाद 11 सितंबर को छात्रा का सफल ऑपरेशन हो गया है। इससे छात्रा को पेट दर्द से छुटकारा तो मिला ही, एक नई जिंदगी भी मिली। अब छात्रा व उसका परिवार सोनू सूद व टीम को धन्यवाद दे रहा है। दरअसल मामला यह है कि करमन टोले की रहने वाली छात्रा दिव्या सहाय उर्फ चुलबुल को कुछ महीनों से पेट में दर्द था। आरा व पटना में इलाज के बाद भी खास लाभ नहीं हुआ तो दिल्ली के एम्स में इलाज शुरू किया गया, जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने की सलाह दी। 31 मार्च को ऑपरेशन का डेट भी फिक्स कर दिया गया। तभी पूरे देश में लॉकडाउन लागू हो गया। इस कारण छात्रा का ऑपरेशन नहीं हो सका।

लॉकडाउन के कारण दिव्या का परिवार दिल्ली नहीं जा सका। इस कारण उसका ऑपरेशन नहीं हो सका। इस बीच छात्रा का दर्द बढ़ गया। इसे लेकर दिव्या के परिजनों ने एम्स के डॉक्टरों से संपर्क कर ऑपरेशन कराने का प्रयास किया, लेकिन उसमें सफलता नहीं मिल सकी। वहीं छात्रा की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही थी। इसके बाद उसकी बहन नेहा सहाय ने इसी सितंबर में सोनू सूद को ट्वीट कर मदद मांगी। उस पर सोनू सूद ने जवाब दिया और इलाज का भरोसा दिया। इस दौरान सोनू की टीम ने ?षिकेश व दिल्ली एम्स मे संपर्क किया। बाद में ऋषिकेश स्थित एम्स में ऑपरेशन कराने की व्यवस्था की गयी। बॉलीवुड स्टार सोनू सूद की मदद से दिव्या व नेहा सहित पूरा परिवार अभिनेता का शुक्रिया अदा कर रहा है। नेहा ने अभिनेता सोनू सूद व उनकी टीम ने परिवार से भी बढ़कर मदद की है। ट्वीट के बाद सोनू की टीम के सदस्य ने बात की और ऑपरेशन की सारी व्यवस्था कर दी।

Copy

दिव्या उर्फ चुलबुल की बहन नेहा ने सोनू सूद को ट्वीट किया। उसमें लिखा कि सोनू सर, प्लीज हेल्प मी। मेरी बहन की सर्जरी जरूरी है। लॉकडाउन की वजह से दिल्ली एम्स में मिले डेट पर सर्जरी नहीं हो सकी। प्लीज, वहां डेट दिलवा दो। इस पर सोनू सूद ने जवाब दिया कि आपकी बहन, हमारी बहन। उनका हॉस्पिटल में इंतजाम करवा दिया गया है। उन्हें ठीक करवाने का जिम्मा मेरा। उनकी टीम ने छात्रा के ऑपरेशन का पूरा इंतजाम भी करा दिया। सोनू की टीम के सदस्य ने नेहा से बात की और कहा कि दिल्ली के साथ षिकेश स्थित एम्स में बात हो गयी है। दोनों जगहों पर ऑपरेशन हो जायेगा। नेहा के परिजनों की सहमति के बाद 11 सितंबर को दिव्या का ऋषिकेश एम्स में ऑपरेशन हो गया। अब वह पूरी तरह ठीक है। फिलहाल दिव्या और उसके परिजन ?षिकेश में ही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here