Patna: केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से आयोजित की जारी रही बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में पिछले पांच दिनों में 200 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि गुरुवार को पीईटी में अपनी जगह दूसरे को खड़ा करने में 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को 2-5 लाख रुपए प्रति पोस्ट के हिसाब से दिए गए थे। पुलिस ने अपनी जगह पर दूवरे युवकों को खड़ा करने वाले अभ्यर्थियों से पूछताछ की है। लेकिन अभी उनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है।

Copy

बिहार सरकार पुलिस में 11880 सिपाहियों की बहाली के लिए यह भर्ती अभियान शुरू किया है। बिहार पुलिस में 11880 सिपाहियों की भर्ती के लिए बिहार सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड (सिपाही भर्ती) ने 12 जनवरी से 8 मार्च 2020 तक लिखित परीक्षाएं आयोजित कराई थी।  बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

बिहार पुलिस की लिखित परीक्षा में करीब 60 हजार अभ्यर्थियों को पीईटी के लिए सफल घोषित किया गया था जिनकी पीईटी 7 दिसंबर से 30 जनवरी 2021 तक होनी है।

सीएसबीसी के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि फर्जीवाड़ा करके कोई भी अभ्यर्थी स्क्रीनिंग टेस्ट पास नहीं कर पाएगा क्योंकि अभ्यर्थियों की पहचान  और उनके दस्तावेजों जांच सावधानी पूर्वक की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here